Saturday, 17 February 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - विश्वविद्यालय llc - बनाम - स - कॉर्प


व्यापार शुरू करने के लिए कैसे: व्यापार के रूप में व्यापार एक जीवित रहने के लिए व्यापार का विचार कई लोगों के लिए अपील करता है: आप अपने स्वयं के मालिक बन सकते हैं, अपना खुद का शेड्यूल सेट कर सकते हैं और लगभग असीमित आय क्षमता का आनंद लेते हुए घर से काम कर सकते हैं। इन कारकों के अलावा, किसी भी कंप्यूटर, इंटरनेट कनेक्शन और एक छोटे से व्यापार खाते के साथ यह कोशिश कर सकते हैं कई अन्य नौकरियों के विपरीत, कोई डिग्री नहीं, विशेष प्रशिक्षण या अनुभव की आवश्यकता है। 13 13 इन कारकों के कारण, लोग अक्सर वित्तीय, भावनात्मक और समय की प्रतिबद्धताओं को स्वीकार या समझने में विफल रहते हैं, जिन्हें एक सफल व्यापार व्यवसाय बनाने की आवश्यकता होती है। यहां व्यापार के बारे में कुछ जल्दी तथ्यों की जानकारी है: 13 लगभग 90 दिन के व्यापारियों को पहले वर्ष के भीतर असफल हो रहा है 13 व्यापार में जोखिम को खत्म करने का कोई तरीका नहीं है 13 कोई ट्रेडिंग सिस्टम नहीं है जो 100 समय जीतता है 13 आप हमेशा ट्रेडों को खो देंगे, यहां तक ​​कि अगर आप एक रॉक स्टार व्यापारी हैं 13 पैसे बनाने के लिए आपको धन की ज़रूरत है, यह एक छोटे से व्यापारिक खाते के साथ समृद्ध होने में बहुत समय लगेगा। 13 सफल स्वतंत्र व्यापारियों ने एक आरामदायक आय अर्जित कर सकते हैं, लेकिन अधिकतर गंदे नहीं बनते हैं 13 जो आसानी से आप व्यापार शुरू कर सकते हैं (बस एक ट्रेडिंग अकाउंट खोलें और खरीदें बटन दबाएं) इसका कोई मतलब नहीं है कि एक सफल और लाभदायक व्यापारी बनना आसान है। पहले 90 वर्षों में विफल होने वाले 90 व्यापारियों में से बहुत से ऐसा करते हैं, क्योंकि वे किसी भी प्रकार के तार्किक व्यवसाय या व्यापारिक योजना को विकसित किए बिना व्यापार शुरू करते हैं। नियोजन की ऐसी कमी के साथ कोई भी व्यवसाय प्रवेश किया जाता है जो असफल होने की संभावना है। 13 13 यहां व्यापार के कारोबार को सीखने से बहुत अधिक धोखा है। देर रात इन्फॉर्पोरेशन और सैकड़ों वेब साइट्स के बारे में आपको विश्वास होगा कि व्यापार आसान है और किसी को भी वित्तीय बाजारों से बड़ी और सुसंगत आय उत्पन्न कर सकते हैं। जहां दुर्लभ मामला हो सकता है, जहां एक व्यापारी थोड़े समय में बहुत अधिक पैसा कमाता है, यह आदर्श नहीं है। ज्यादातर लोगों के लिए, व्यापार सफल होने से पहले बहुत सख्त काम करता है 13 13 एक व्यापार के रूप में, व्यापार को निरंतर शोध, मूल्यांकन और अनुशासन की आवश्यकता होती है व्यापारिक व्यवसाय में कोई गारंटी नहीं है, और आप 40-सप्ताह के सप्ताह काम कर सकते हैं और पैसे खो सकते हैं। व्यापार पर विचार करने वाले किसी भी व्यक्ति को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस प्रकार की व्यावसायिक गतिविधि को लेने के लिए उनके पास व्यक्तित्व और वित्तीय साधन दोनों हैं। 13 आप खुद से पूछ सकते हैं: 13 मैं सफल होने के लिए प्रेरित हूं 13 मैं कैसे खो सकता हूं 13 मैं व्यापार के व्यवसाय को सीखने के लिए समर्पित हूं 13 क्या मैं एक योजना के लिए छड़ी कर सकता हूं 13 क्या मेरे परिवार का समर्थन है 13 क्या मेरे पास पैसा है मैं खो सकता है 13 मैं तनाव से कैसे निपटूं हूं 13 क्या मुझे यथार्थवादी उम्मीदें हैं 13 यदि आप अंशकालिक या पूर्णकालिक व्यापारी बनना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने व्यापारिक व्यवसाय के शोध और योजना के लिए समय ले लें एक व्यापारी के रूप में आपकी समग्र सफलता में आवश्यक कदम यह एक व्यवसाय नहीं है जिस पर आप रातोंरात कुशल बन जाएंगे। ऐसे व्यापारी जो जल्द ही व्यापार शुरू करते हैं या बिना किसी अच्छी शोध योजना के शुरूआती दौर में खुद को फिर से खोजते हैं, लेकिन बहुत कम व्यापारिक पूंजी के साथ। ऐसे व्यापारी जो यथार्थवादी उम्मीदें हैं और जो एक व्यवसाय के रूप में व्यापार का इलाज करते हैं, न कि एक शौक के रूप में या अमीर-अमीर-जल्दी योजना के चलते वे संभावनाओं को हरा सकते हैं और व्यापारियों के समूह का हिस्सा बन सकते हैं जो सफल होते हैं। चाहे आप एक नौसिखिए या एक विशेषज्ञ हो, ये 10 नियम आपके व्यापारिक कैरियर की रीढ़ होनी चाहिए। सफल व्यापार में कुछ लेख या पुस्तकों को पढ़ने से ज्यादा कुछ शामिल होता है: आपको एक जीवित बाजार में व्यापार करने से पहले पर्याप्त समय और प्रयास करने की योजना बनानी चाहिए। सक्रिय व्यापारी के रूप में सफल होने के लिए हम आपको सरल उपकरण दिखाते हैं, हर किसी के लिए उपलब्ध है: शिक्षा, अनुभव, चार्ट, दृष्टि और जोखिम प्रबंधन प्रणाली यदि आप उम्मीद कर रहे हैं कि आप अमीर बनने वाले भविष्य में व्यापार करना चाहते हैं, तो आप को पहले कुछ सवालों का जवाब देना होगा। राष्ट्रपति और एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी के बीच अंतर क्या है? सामान्य तौर पर, एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीईओ) को कंपनी में सर्वोच्च रैंकिंग अधिकारी के रूप में माना जाता है, जबकि राष्ट्रपति कमांड में दूसरा है। हालांकि, कॉर्पोरेट प्रशासन और संरचना में, कई क्रमबद्धताएं हो सकती हैं, इसलिए सीईओ और अध्यक्ष दोनों की भूमिका विभिन्न कंपनियों में अलग हो सकती है। इस कारण से कॉर्पोरेट वातावरण की सामान्य समझ होनी चाहिए और यह कितने अलग-अलग पदों पर अंत में फिट होते हैं। सबसे पहले, निदेशक मंडल एक कंपनी के शेयरधारकों द्वारा चुने जाते हैं और आम तौर पर इन दोनों के अंदरूनी निर्देशकों (कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी) और बाहर के निदेशक (कंपनी के स्वतंत्र व्यक्ति) के होते हैं। बोर्ड कॉर्पोरेट प्रबंधन नीतियां स्थापित करता है और बड़ी तस्वीर कंपनियों के मुद्दों पर फैसला करता है। क्योंकि बोर्ड कार्यकारी कार्यों के प्रभारी है, और सीईओ दिन-प्रतिदिन के कार्यों में कंपनी की नीति को एकीकृत करने के लिए जिम्मेदार है, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्सर (लेकिन हमेशा नहीं) बोर्ड के अध्यक्ष के पद को भरता है कंपनी के अधिकारियों की स्थिति निर्धारित करने वाला एक अन्य कारक कॉर्पोरेट संरचना है। उदाहरण के लिए, कई अलग-अलग व्यवसायों (एक संगठन) के साथ एक निगम में, एक ऐसा सीईओ हो सकता है जो कई राष्ट्रपतियों की देखरेख करता है, प्रत्येक संगठन के एक अलग व्यवसाय का संचालन कर रहा है और एक सीईओ को रिपोर्ट कर रहा है। सहायक कंपनियों के साथ एक कंपनी में यह असामान्य होगा कि एक व्यक्ति सीईओ और राष्ट्रपति दोनों की भूमिकाओं को पूरा करे। राष्ट्रपति अक्सर मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) की स्थिति रखते हैं सीओओ दिन-प्रतिदिन के संचालन के लिए ज़िम्मेदार है और कंपनी के विभिन्न हिस्सों के उपाध्यक्ष उसे रिपोर्ट कर रहा है। आम तौर पर, बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स पॉलिसी सेट करते हैं, अध्यक्ष पॉलिसी को अंजाम देता है और बोर्ड को वापस रिपोर्ट करता है और आखिरकार बोर्ड उन शेयरधारकों को वापस रिपोर्ट करता है जो अंतिम मालिक हैं। सहायक कंपनियों के बिना कंपनी में एक व्यक्ति सीईओ और अध्यक्ष (और शायद यहां तक ​​कि अध्यक्ष) की भूमिकाओं को अंजाम दे सकता है जैसे, अधिक संचार और संपर्क निदेशक मंडल के बीच प्राप्त किया जा सकता है, जो नीतियां निर्धारित करता है, और राष्ट्रपति, जो कंपनी के दिन-प्रतिदिन के संचालन की देखरेख करते हैं। ध्यान रखें कि ये सामान्य परिदृश्यों के उदाहरण हैं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हमेशा बोर्ड के अध्यक्ष नहीं होते हैं, और राष्ट्रपति हमेशा सीओओ नहीं होते हैं। कॉर्पोरेट प्रशासन में अंतिम लक्ष्य मालिकों और निर्णय निर्माताओं के बीच संबंधों को प्रभावी रूप से प्रबंधित करने और शेयरधारक मूल्य में वृद्धि करना है। कॉर्पोरेट ढांचे पर अधिक पढ़ने के लिए, कॉर्पोरेट संरचना की मूल बातें देखें सीईओ मुआवजा पर ढक्कन उठाना और प्रबंधन पफ पर कठिन हो जाओ। औसत शेयरधारक, जो आमतौर पर कंपनी के दिन-प्रतिदिन के कार्यों में शामिल नहीं होता है, कई पार्टियों पर निर्भर करता है। उत्तर पढ़ें C-suite अधिकारियों का मूल्यांकन कैसे किया जाता है मूल्यांकन प्रक्रिया के बारे में जानें, कौन सी बातें सीईओ को दिखाना चाहिए और उत्तर पढ़ें शेयरधारक बोर्ड के निदेशक मंडलों के सदस्यों की गतिविधि को कैसे प्रभावित कर सकते हैं और आधिकारिक कॉरपोरेट परिवर्तन भी कर सकते हैं। उत्तर पढ़ें सी-सुइट शीर्षक और कार्यकारी दल के बारे में और जानें कि एक बड़े या छोटे संगठन को सफलतापूर्वक कैसे चलाता है। मालूम करना। उत्तर पढ़ें कॉरपोरेट गवर्नेंस को परिभाषित करने और निष्पादित करने के लिए निहित चुनौतियों के बारे में जानें, और जानें कि विभिन्न समूहों का काम क्यों है। उत्तर पढ़ें एक कंपित बोर्ड (निदेशक मंडल के रूप में भी जाना जाता है) एक बोर्ड है जो विभिन्न वर्गों के निर्देशकों से बना है। जवाब पढ़ें जब एक सरकारी खाता कुल व्यय उस आय से अधिक हो जाता है जो इसे उत्पन्न करता है (उधार से पैसा छोड़कर) घाटे में अंतर है सामान्य तौर पर, एक विज्ञापन रणनीति जिसमें एक उत्पाद को रेडियो, टेलीविजन, बिलबोर्ड, प्रिंट के अलावा माध्यमों में बढ़ावा दिया जाता है। संघीय नियमों की एक श्रृंखला, मुख्य रूप से वित्तीय संस्थानों और उनके ग्राहकों को प्रभावित करती है, एक प्रयास में 2010 में पारित किया गया पोर्टफोलियो मैनेजमेंट निवेश और नीति के बारे में फैसले करने के लिए कला और विज्ञान है, निवेश को मिलान करने के लिए एक सुविधाजनक घर सेटअप जहां उपकरणों और उपकरणों स्वचालित रूप से दुनिया में कहीं से दूर से नियंत्रित कर सकते हैं। स्टॉक का चयन करने की रणनीति जो उनके आंतरिक मूल्यों से कम के लिए व्यापार करती है। मूल्य निवेशक सक्रिय रूप से स्टॉक की तलाश करते हैं। उद्योग के लिए अपने एफएक्स व्यापार को सबसे अधिक लचीला और विश्वसनीय व्यापार मंच प्रेस रिलीज लिंडेट्स ऑर्डर प्रबंधन प्रणाली इंटीग्रल इन्वेस्टर एफएक्स प्रेस रिलीज के साथ एकीकृत करती है। इंटेग्रल एफएक्स वीक्स प्राप्त करता है एफएक्स यील्ड मैनेजर के लिए वर्ष पुरस्कार के प्रतिष्ठित ई-एफएक्स पहल रिलीज इंटीग्रल की घोषणा ओसीएक्स रिस्कनेट, बैंकों के लिए एक मिड-प्वाइंट मैचिंग इंजिनियरिंग, खुदरा दलाल और निवेश प्रबंधक इंडस्ट्री समाचार लेख लाभ एम्प लॉस आरएफएक्स नेटवर्क चार्ल्स नदी से जुड़ता है अपने क्लाइंट्स को पूरा करने के लिए आदर्श प्रणाली को अनुकूलित करें उद्योग के नेताओं का विश्वास इंटीग्रल पर निर्भर करता है हम अपने बिजनेस मॉडल को संरेखित करते हैं आपके निचली रेखा पर हम तकनीकी जोखिमों को लेते हैं, इसलिए आपके पास सबसे ज्यादा लचीला नहीं है। सबसे विश्वसनीय एफएक्सक्लाउड सॉल्यूशंस एफएक्सक्लाउड कोर फीचर्स आपका बिजनेस बढ़ाना 150 अधिक जानने के लिए हमसे संपर्क करें छोटे व्यापार नेट प्रॉफिट किसी भी व्यवसाय का प्रतिशत लक्ष्य आपके व्यवसाय को सफल होने के लिए लाभ होगा। आपके शुद्ध लाभ प्रतिशत की गणना आपके कुल आय को अपनी शुद्ध आय से विभाजित करके की जाती है। शुद्ध लाभ प्रतिशत उद्योग और प्रबंधन की गुणवत्ता के अनुसार बदलता है। जॉर्ज हेडली, बहु-मिलियन डॉलर के व्यवसाय के स्वामी और हार्डहैट प्रस्तुति के लिए स्पीकर के अनुसार, कोई कंपनी बिना व्यवसाय योजना और निश्चित लाभ का लक्ष्य सहन नहीं करेगी। वांछित नेट प्रॉफिट लक्ष्य के मुकाबले स्थायी व्यापारिक सफलता हासिल करने की संभावनाओं में काफी वृद्धि होगी। रिलेटिव प्रॉफिट मार्जिन मोबाइल डिवाइस निर्माताओं में सापेक्ष लाभ मार्जिन की तुलना, उदाहरण के लिए, पता चला है कि कंपनी के संचालन पर एप्पल का 40 प्रतिशत लाभ मार्जिन था, माइक्रोसॉफ्ट का 38 प्रतिशत लाभ मार्जिन था, जबकि नोकिया का मुनाफा 4.9 प्रतिशत था और डेल का 4.1 फीसदी था फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक, 2010 के मुनाफे में लाभ मार्जिन ऐप्पल ने आईपैड की बिक्री से 55 फीसदी लाभ मार्जिन बनाया और फोर्ब्स के मुताबिक, इसके मुनाफे में 40 फीसदी से अधिक का मुनाफा रखने का प्रयास किया है। एलेमर-डेविट के मुताबिक, एप्पल ने आईफोन के लिए 60 फीसदी मुनाफा कमाया था, 2010 के अनुसार। सकल लाभ और लाभ मार्जिन आपके व्यवसाय का सकल लाभ बिक्री मूल्य से बेचा माल की लागत को घटाकर प्राप्त किया गया है। उदाहरण के लिए, अगर आपके उत्पाद या सेवा की लागत 60 से होती है और आप अपना उत्पाद या सेवा 90 के लिए बेचते हैं, तो आपने 30 का सकल लाभ कमाया है। आपका लाभ मार्जिन का निर्धारण बिक्री मूल्य द्वारा सकल लाभ को विभाजित करके किया जाता है। पिछले उदाहरण का प्रयोग करके, आप अपने शुद्ध लाभ मार्जिन की गणना करने के लिए बिक्री मूल्य, 9 0 से सकल लाभ, 30 को विभाजित करेंगे, जो 33.3 प्रतिशत होगा। फाइनेंसस्पॉलर के मुताबिक, सकल लाभ मार्जिन और नेट प्रॉफिट मार्जिन सॉफ्टवेयर कंपनियों का 2011 में 1 9 0 प्रतिशत का कुल लाभ मार्जिन था। हालांकि, इसी अवधि में सॉफ्टवेयर कंपनियों का शुद्ध लाभ मार्जिन 27 फीसदी था। सॉफ्टवेयर कंपनियों के सकल लाभ मार्जिन और शुद्ध लाभ मार्जिन के बीच का अंतर विपणन और प्रशासन की उच्च लागत के कारण होता है। इस समीकरण से पता चलता है कि सॉफ्टवेयर उद्योग में बेचा जाने वाले माल की परिचालन लागत और लागत अपेक्षाकृत कम है, जबकि प्रबंधन की लागत अधिक है। 2011 के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट का शुद्ध लाभ मार्जिन 27.7 प्रतिशत था, सॉफ्टवेयर उद्योग का शुद्ध लाभ मार्जिन 21.7 प्रतिशत था और एसएपीपी 500 का शुद्ध मुनाफा मार्जिन 10.6 प्रतिशत था, व्यवसाय लेखा गाइड के मुताबिक शुद्ध लाभ प्रतिशत लक्ष्य आपके व्यवसाय के सापेक्ष संचालन व्यय, सामग्री, श्रम, कर और संबद्ध शुल्क का भुगतान करने के बाद आपके शुद्ध लाभ का प्रतिशत आपके द्वारा छोड़ा गया धन है। आपका लाभ मार्जिन वह है जो आपके व्यवसाय की वृद्धि को खिलाती है। जितना बड़ा शुद्ध लाभ प्रतिशत, उतना ही स्थिर और समृद्ध होगा आपका व्यवसाय। किराने की दुकानों में आमतौर पर कम लाभ मार्जिन होता है क्योंकि व्यवसाय करने की उनकी लागत इतनी अधिक है उन्हें अपने शुद्ध मुनाफे में वृद्धि करने के लिए बढ़ी बिक्री के साथ भरपाई करनी होगी। दूसरी तरफ, आभूषण और उच्च अंत वाले कपड़ों की कीमत कम होती है और उन्हें उच्च कीमत मिलती है, और इसलिए एक उच्च लाभ मार्जिन, जो तुलनात्मक रूप से कम बिक्री की आवश्यकता होती है। हेडली के अनुसार आपका शुद्ध लाभ प्रतिशत लक्ष्य 15 से 20 प्रतिशत कम होना चाहिए। हैडली का सुझाव है कि आपका शुद्ध लाभ प्रतिशत लक्ष्य वास्तव में कम से कम, लगभग 40 से 50 प्रतिशत तक, वास्तव में स्थायी होना बेहतर होगा।

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